नौ दिन बाद गिरावट पर ब्रेक, Sensex 404 अंक चढ़ा

शेयर बाजारों में 9 दिन से जारी गिरावट बुधवार को थम गई. विदेशों स्टॉक एक्सचेंजों से मिले अच्छे संकेतों और चौतरफा खरीदारी से बाजार के प्रमुख सूचकांक शानदार बढ़त के साथ बंद हुए. अमेरिका और चीन के बीच ट्रेड वॉर के जल्द समाधान की उम्मीद से विदेशी बाजारों में तेजी रही.



बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक कारोबार के अंत में 404 अंक यानी 1.14 फीसदी चढ़कर 35,756 पर बंद हुआ. एनएसई का 50 शेयरों वाला निफ्टी भी 131 यानी 1.24 फीसदी चढ़कर कारोबार के अंत में 10,735 अंक पर रहा. इससे पहले लगातार 9 सत्रों तक बाजार में गिरावट आई थी. यह 8 साल में शेयर बाजारों में गिरावट का सबसे लंबा सिलसिला था. 


बाजार की मजबूती में रिलायंस इंडस्ट्रीज, infosys और Hdfc का सबसे ज्यादा योगदान रहा. बीएसई में शामिल 30 शेयरों में से 25 शेयर चढ़कर बंद हुए. 4 शेयर लाल निशान में रहे. वेदांता में 4.67 फीसदी का उछाल आया. इसके अलावा टाटा मोटर्स, ओएनजीसी, एनटीपीसी, यस बैंक और इंफोसिस के शेयरों में अच्छी मजबूती रही. 




मिडकैप और स्मॉलकैप इंडेक्स भी चढ़कर बंद हुए. बीएसई मिडकैप इंडेक्स 0.91 फीसदी चढ़ा. बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.84 फीसदी की मजूबती आई. चौतरफा खरीदारी से शेयर बाजारों के सभी सूचकांक हरे निशान में बंद हुए. बीएसई मेटल, ऑयल एंड गैंस और बेसिक मेटेरियल सूचकांकों में सबसे ज्यादा मजबूती आई.

For more free trading tips find Top 10 Stock Advisory Company Indore.



0 Comments